सिट्रोएन बासाल्ट एसयूवी: नवीनतम रंग विकल्प और विशेषताएँ

घरसिट्रोएन बासाल्ट एसयूवी: नवीनतम रंग विकल्प और विशेषताएँ

सिट्रोएन बासाल्ट एसयूवी: नवीनतम रंग विकल्प और विशेषताएँ

सिट्रोएन बासाल्ट एसयूवी: नवीनतम रंग विकल्प और विशेषताएँ

  • Ratna Muslimah
  • 9 अगस्त 2024
  • 10

सिट्रोएन बासाल्ट: एसयूवी का नया आयाम

सिट्रोएन ने अपनी नई और शानदार बासाल्ट एसयूवी को भारतीय बाजार में पेश कर दिया है। यह एसयूवी पांच मोनोटोन और दो ड्यूल-टोन रंग विकल्पों में उपलब्ध है, जिससे ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार चयन कर सकते हैं। इस नई एसयूवी का प्रारंभिक मूल्य 7.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, पैन-इंडिया) रखा गया है, जो इसे वर्ग में एक प्रतिस्पर्धी विकल्प बनाता है।

डिजाइन और रंग विकल्प

सिट्रोएन बासाल्ट का डिज़ाइन इसकी आकर्षकता को एक नई ऊंचाई पर ले जाता है। इसका वी-आकार का एलईडी डीआरएल ओर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच लेता है। इसके अलावा, एलईडी हेडलाइट्स और 16-इंच अलॉय व्हील्स इसकी सूंदरता को और भी बढ़ाते हैं। रियर में मिले हुए हलोजन टेल लाइट्स से इसकी रात्रि में पहचान बढ़ जाती है। रंगों की बात करें तो, यह एसयूवी पाँच मोनोटोन और दो ड्यूल-टोन विकल्पों में उपलब्ध है, जिससे ग्राहक अपने वाहनों को अनूठा रूप दे सकते हैं।

भीतरी सजावट और सुविधाएँ

इसके अंदरूनी हिस्से की बात करें तो, सिट्रोएन बासाल्ट का ड्यूल-टोन केबिन एक परफेक्ट मिश्रण है आराम और लक्जरी का। इसमें ड्यूल डिजिटल डिस्प्ले शामिल हैं, जिनमें एक 10.2-इंच का टचस्क्रीन और एक 7-इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है। इन सुविधाओं से ड्राइविंग का अनुभव और भी उन्नत और आरामदायक हो जाता है।

सुरक्षा विशेषताएँ और टेक्नोलॉजी

इस आधुनिक एसयूवी में सुरक्षा को प्रमुखता दी गई है। इसमें छह एयरबैग्स और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसी उन्नत सुरक्षा सुविधाएँ शामिल हैं। ये सुविधाएँ यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करती हैं और वाहन की नियमित देखभाल में मदद करती हैं।

इंजन विकल्प और प्रदर्शन

सिट्रोएन बासाल्ट में दो पेट्रोल इंजन विकल्प दिए गए हैं। पहला, 1.2-लीटर का नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन जो 82 पीएस और 115 एनएम का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह इंजन पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है। दूसरा है 1.2-लीटर का टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 110 पीएस और 205 एनएम तक का टॉर्क उत्पन्न करता है। यह इंजन छह-स्पीड मैनुअल या छह-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

मुकाबला और संभावनाएं

सिट्रोएन बासाल्ट का मुकाबला भारतीय बाजार में आने वाली टाटा कर्व के साथ होगा। यह कई कॉम्पैक्ट एसयूवी जैसे हुंडई क्रेटा, मारुति ग्रैंड विटारा, स्कोडा कुशक, किया सेल्टोस और होंडा एलीवेट के लिए एक स्टाइलिश विकल्प के रूप में भी उपलब्ध है। यह देखना दिलचस्प होगा कि इस शानदार एसयूवी का बाजार में क्या प्रभाव पड़ता है और ग्राहक किस हद तक इसका स्वागत करते हैं।

कुल मिलाकर, सिट्रोएन बासाल्ट नहीं केवल एक नई एसयूवी है बल्कि एक नये युग का परिचायक भी है। इसकी आकर्षक डिजाइन, आधुनिक सुविधाएँ और प्रभावी प्रदर्शन इसे बाजार में एक मजबूत प्रतिस्पर्धी बनाते हैं। अगर आप एक नये और उन्नत एसयूवी की तलाश कर रहे हैं, तो सिट्रोएन बासाल्ट आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

लेखक के बारे में
Ratna Muslimah

Ratna Muslimah

लेखक

मैं एक न्यूज विशेषज्ञ हूँ और मैं दैनिक समाचार भारत के बारे में लिखना पसंद करती हूँ। मेरे लेखन में सत्यता और ताजगी को प्रमुखता मिलती है। जनता को महत्वपूर्ण जानकारी देने का मेरा प्रयास रहता है।

टिप्पणि (10)
  • Ranjani Sridharan
    Ranjani Sridharan 11 अगस्त 2024
    yrr ye car dekh ke lagta hai ki france ne humare liye kuch naya socha hai 😍 bas itna hi kehna tha, bhaiyo beheno chalo test drive pe chalte hain!
  • Vikas Rajpurohit
    Vikas Rajpurohit 12 अगस्त 2024
    Bhai 7.99L pe 1.2L turbo petrol with 6AT? Bro ye kya scam hai? Hyundai Creta 1.5L diesel 115ps ke saath 12L pe bhi nahi deta ye feature! Aur ye LED DRLs? Mere 2018 ki Swift ke saamne bhi kam pad jaenge! 🤦‍♂️😂
  • Nandini Rawal
    Nandini Rawal 13 अगस्त 2024
    Achha hai ki dual-tone interior hai. Safe aur comfortable car chahiye toh ye option soch lo. Bas test drive jaroor karo.
  • Himanshu Tyagi
    Himanshu Tyagi 15 अगस्त 2024
    Actually, the 205 Nm torque from the 1.2T is pretty decent for a 1.2L engine. It's on par with the Hyundai Kona's 1.0T. And the digital cluster + touchscreen combo? That's actually a step up from the Creta's older setup. Not bad for the segment.
  • Shailendra Soni
    Shailendra Soni 17 अगस्त 2024
    Kya baat hai... ye car toh bilkul meri soch jaisi hai. Simple, clean, lekin kuch naye cheezein. Bas ek baar drive karna padega.
  • Sujit Ghosh
    Sujit Ghosh 17 अगस्त 2024
    France ki car? Yaar humein Indian cars chahiye! Tata Curvv ka design dekho, usmein desh ki jaan hai! Ye toh bas ek imported copy hai. Humare desh mein Indian engineering chahiye, na ki European ka copy paste! 🇮🇳😤
  • sandhya jain
    sandhya jain 18 अगस्त 2024
    You know, every time a new car comes out, we think it's the end of an era or the beginning of something beautiful. But really, it's just another wheel turning in the same machine. We chase design, we chase tech, we chase torque... but what we really want is peace. Peace on the road. Peace in our hearts. This car? Maybe it gives you that. Maybe it doesn't. But the question isn't about specs. It's about what you feel when you sit behind the wheel. Are you driving... or just being driven? 🌿
  • Anupam Sood
    Anupam Sood 19 अगस्त 2024
    1.2L turbo for 8L? Bro I'm not even mad... I'm just disappointed 😔 the seats look like they're from a 2010 Maruti, and why no wireless charging? I mean come on...
  • Shriya Prasad
    Shriya Prasad 20 अगस्त 2024
    Dual-tone interior + 6 airbags? Sold. Booked.
  • Balaji T
    Balaji T 21 अगस्त 2024
    One must observe, with the utmost intellectual rigor, that the Citroën Basalt, while aesthetically calibrated to Western ergonomic paradigms, exhibits a conspicuous absence of indigenous material innovation. The digital interface, though technically competent, lacks the cultural gravitas expected of a vehicle marketed in Bharat. One wonders whether this is an automotive product-or merely a transnational commodity, devoid of soul.
एक टिप्पणी लिखें
कृपया वैध नाम दर्ज करें!
कृपया वैध ईमेल दर्ज़ करें!