Euro Cup 2024: इंग्लैंड बनाम सर्बिया मुकाबले के लाइव अपडेट्स, जूड बेलिंघम ने पहला गोल दागा

घरEuro Cup 2024: इंग्लैंड बनाम सर्बिया मुकाबले के लाइव अपडेट्स, जूड बेलिंघम ने पहला गोल दागा

Euro Cup 2024: इंग्लैंड बनाम सर्बिया मुकाबले के लाइव अपडेट्स, जूड बेलिंघम ने पहला गोल दागा

Euro Cup 2024: इंग्लैंड बनाम सर्बिया मुकाबले के लाइव अपडेट्स, जूड बेलिंघम ने पहला गोल दागा

  • सुशीला गोस्वामी
  • 17 जून 2024
  • 0

यूरो कप 2024: इंग्लैंड बनाम सर्बिया मुकाबला

यूरो कप 2024 का उद्घाटन मैच काफी रोमांचक अंदाज में शुरू हुआ। सर्बिया और इंग्लैंड के बीच इस मुकाबले में इंग्लैंड ने तेज शुरुआत की और पहले हाफ में ही बढ़त बना ली। जूड बेलिंघम ने गोल पोस्ट के भीतर गेंद को भेजते हुए टीम को शुरुआती बढ़त दिलाई। यह मैच जर्मनी के पश्चिमी शहर गेल्सेंकिर्चेन में खेला जा रहा है।

गेल्सेंकिर्चेन में अंग्रेजी समर्थकों का था भीड़

स्टेडियम में हजारों की तादाद में इंग्लैंड के समर्थक मौजूद थे। इंग्लैंड को इस टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और इस वजह से उनके समर्थकों में उम्मीदें भी काफी हैं। इंग्लैंड ने शुरुआत से ही आक्रमण किए और उनके तेज तर्रार विंगर्स ने सर्बिया के डिफेंस को कई मौकों पर चुनौती दी। वहीं सर्बिया के ऊपर इस समय दबाव था, खासकर उनके पिछले क्वालिफाइंग प्रदर्शन को देखते हुए।

गैरेथ साउथगेट की टीम चयन पर चर्चा

गैरेथ साउथगेट की टीम चयन पर चर्चा

इंग्लैंड के कोच गैरेथ साउथगेट ने टीम चयन को लेकर भी काफी चर्चाएं बटोरीं। खासकर ट्रेंट अलेक्जेंडर-अर्नोल्ड का मिडफील्ड में समावेश चर्चा का विषय रहा। साउथगेट ने अपने खिलाड़ियों से उम्दा प्रदर्शन की अपेक्षा जताई है। उनका मानना है कि अगर उनकी टीम ग्रुप चरण में ही शानदार प्रदर्शन नहीं करती, तो आगे बढ़ना मुश्किल हो जाएगा।

सर्बिया के आस-पास का माहौल

दूसरी ओर, सर्बिया की टीम ड्रा या जीतने की उम्मीद के साथ मैदान में उतरी थी। उनके कोच ड्रैगन स्टोजकोविच ने टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पूरी ताकत से खेलने की तैयारी करवाई थी। हालांकि, सर्बिया के क्वालिफाइंग मुकाबले मिश्रित रहे हैं और उन्होंने केवल आठ में से चार ही मुकाबले जीते हैं।

फैंस के बीच विवाद

फैंस के बीच विवाद

मैच से पहले गेल्सेंकिर्चेन की गलियों में इंग्लैंड और सर्बिया के समर्थकों के बीच झड़पें भी हुईं। इसके चलते सात सर्बियन फैंस को हिरासत में लिया गया। इसके बावजूद, स्टेडियम में माहौल काफी जोशीला रहा और दोनों टीमों के समर्थक अपने-अपने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करते रहे।

पहले हाफ का हाल

पहले हाफ के दौरान इंग्लैंड ने दबाव बनाए रखा और कई मौकों पर सर्बिया की डिफेंस को धता बताते हुए गोल के करीब पहुंची। दूसरी ओर, सर्बिया की टीम गेम में खुद को साबित करने की कोशिश में थी। जूड बेलिंघम का गोल इंग्लैंड के लिए एक बड़ी राहत लेकर आया। यह गोल इंग्लैंड के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए काफी महत्वपूर्ण था।

अगले हाफ की तैयारी

अगले हाफ की तैयारी

अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सर्बिया की टीम दूसरे हाफ में कैसे प्रतिक्रिया देती है। क्या वे इंग्लैंड की बढ़त को चुनौती दे पाएंगे या इंग्लैंड अपनी बढ़त को और बढ़ाएगा। दर्शकों की उम्मीदें और उत्साह दोनों ही इस मैच को और भी रोचक बना रहे हैं।

मैच के अंत तक दर्शकों की नजरें खिलाड़ियों के हर मूवमेंट पर टिकी रहेंगी। यह मुकाबला यूरो कप 2024 के शुरुआती मैचों में से एक होते हुए भी काफी महत्व रखता है।

लेखक के बारे में
सुशीला गोस्वामी

सुशीला गोस्वामी

लेखक

मैं एक न्यूज विशेषज्ञ हूँ और मैं दैनिक समाचार भारत के बारे में लिखना पसंद करती हूँ। मेरे लेखन में सत्यता और ताजगी को प्रमुखता मिलती है। जनता को महत्वपूर्ण जानकारी देने का मेरा प्रयास रहता है।

एक टिप्पणी लिखें
कृपया वैध नाम दर्ज करें!
कृपया वैध ईमेल दर्ज़ करें!
एक नियुक्ति करना