शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐतिहासिक उपलब्धि

घरशाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐतिहासिक उपलब्धि

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐतिहासिक उपलब्धि

शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास, T20 वर्ल्ड कप 2024 में ऐतिहासिक उपलब्धि

  • सुशीला गोस्वामी
  • 22 जून 2024
  • 0

शाकिब अल हसन का ऐतिहासिक कारनामा

बांग्लादेश के अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जो आज तक किसी ने नहीं देखा। श्री विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ में भारत के खिलाफ सुपर आठ के संघर्ष के दौरान, शाकिब ने टी20 वर्ल्ड कप में 50 विकेट पूरे करने का गौरव हासिल किया। इस उपलब्धि को पाने के लिए उन्होंने भारत के कप्तान रोहित शर्मा का महत्वपूर्ण विकेट चौथे ओवर में लिया।

अन्य दिग्गजों को पछाड़ दिया

शाकिब अब इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ चुके हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड शाहिद अफरीदी, लसिथ मलिंगा, वानिंडु हसरंगा और सईद अजमल के नाम पर था, जिन्हें शाकिब ने पीछे छोड़ दिया। यह उपलब्धि न सिर्फ शाकिब के लिए बल्कि पूरे बांग्लादेश क्रिकेट के लिए गर्व का क्षण है।

टॉस और मैच का प्रारंभ

मैच की बात की जाए तो बांग्लादेश के कप्तान नजमुल होस्सन शंटो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उन्होंने अपनी टीम में एक बदलाव करते हुए टास्किन अहमद की जगह जकर अली को शामिल किया। बांग्लादेश की टीम का सामना इस टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही भारतीय टीम से था, जो निश्चित रूप से एक कठिन मुकाबला होने वाला था।

टीमें और मुकाबले की उम्मीद

भारत और बांग्लादेश दोनों ही टीमों ने इस महत्वपूर्ण मैच के लिए अपनी सर्वश्रेष्ठ टीमों को मैदान में उतारा। जहां एक ओर भारतीय टीम इस मैच को जीतने के इरादे से उतरी, वहीं बांग्लादेश की टीम भी पूरी तैयारी के साथ हर चुनौती का सामना करने को तैयार थी।

टीमों की प्लेइंग XI

  • बांग्लादेश: नजमुल होस्सन शंटो (कप्तान), लिटन दास, जकर अली, शाकिब अल हसन, अफिफ होसैन, मेहदी हसन, शोरिफुल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, महमुदुल्लाह, तस्कीन अहमद, हसन महमूद।
  • भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार।
लेखक के बारे में
सुशीला गोस्वामी

सुशीला गोस्वामी

लेखक

मैं एक न्यूज विशेषज्ञ हूँ और मैं दैनिक समाचार भारत के बारे में लिखना पसंद करती हूँ। मेरे लेखन में सत्यता और ताजगी को प्रमुखता मिलती है। जनता को महत्वपूर्ण जानकारी देने का मेरा प्रयास रहता है।

एक टिप्पणी लिखें
कृपया वैध नाम दर्ज करें!
कृपया वैध ईमेल दर्ज़ करें!
एक नियुक्ति करना