प्रधानमंत्री मोदी से मिले लेफ्टिनेंट-गवर्नर सी. पी. राधाकृष्णन, पुडुचेरी के विकास पर चर्चा

घरप्रधानमंत्री मोदी से मिले लेफ्टिनेंट-गवर्नर सी. पी. राधाकृष्णन, पुडुचेरी के विकास पर चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी से मिले लेफ्टिनेंट-गवर्नर सी. पी. राधाकृष्णन, पुडुचेरी के विकास पर चर्चा

प्रधानमंत्री मोदी से मिले लेफ्टिनेंट-गवर्नर सी. पी. राधाकृष्णन, पुडुचेरी के विकास पर चर्चा

  • सुशीला गोस्वामी
  • 24 जून 2024
  • 0

लेफ्टिनेंट-गवर्नर सी. पी. राधाकृष्णन ने हाल ही में नई दिल्ली का दौरा किया और इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात का मकसद पुडुचेरी के विकास से संबंधित विभिन्न योजनाओं पर चर्चा करना था।

प्रधानमंत्री से मुलाकात

शनिवार को लेफ्टिनेंट-गवर्नर सी. पी. राधाकृष्णन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। इस चर्चा में विशेष रूप से पुडुचेरी के विकास और वहां की विभिन्न योजनाओं के बारे में गहन विचार-विमर्श हुआ।

राधाकृष्णन ने प्रधानमंत्री को पुडुचेरी की जनता की विभिन्न समस्याओं के बारे में अवगत कराया और कहा कि उनके प्रभावी नेतृत्व में इन समस्याओं का समाधान संभव हो पाएगा। प्रधानमंत्री ने भी लेफ्टिनेंट-गवर्नर की योजनाओं का समर्थन किया और उन्हें हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया।

इसके अलावा प्रधानमंत्री ने राधाकृष्णन को अपने तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के अनुभव और अपनी भावी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी।

गृहमंत्री से चर्चा

गृहमंत्री से चर्चा

रविवार को लेफ्टिनेंट-गवर्नर राधाकृष्णन ने गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस मुलाकात में भी पुडुचेरी के विकास योजनाओं के बारे में विस्तृत चर्चा हुई। गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार पुडुचेरी के विकास के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है और इसके लिए हरसंभव सहायता दी जाएगी।

राधाकृष्णन और शाह के बीच सुरक्षा, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इसके अलावा गृहमंत्री ने पुडुचेरी में निवेश बढ़ाने के लिए सरकारी योजनाओं और नीतियों के बारे में भी जानकारी दी।

मार्च में ली शपथ

मार्च में ली शपथ

लेफ्टिनेंट-गवर्नर सी. पी. राधाकृष्णन ने मार्च में पुडुचेरी के लेफ्टिनेंट-गवर्नर के रूप में शपथ ली थी। इससे पहले इस पद पर तामिलिसाई सौंदरराजन थीं, जिन्होंने लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए इस्तीफा दिया था।

राधाकृष्णन को तेलंगाना का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। वह इसके अलावा विभिन्न सामाजिक और राजनीतिक मामलों में सक्रिय भूमिका निभाते रहते हैं। उनके अनुभव और नेतृत्व कौशल को देखते हुए उन्हें इस पद पर नियुक्त किया गया है।

ऋतुओं में हो सकती है विकास योजनाओं की शुरुआत

मुलाकात के दौरान लेफ्टिनेंट-गवर्नर ने प्रधानमंत्री और गृहमंत्री को अवगत कराया कि अगले कुछ महीनों में पुडुचेरी में विभिन्न विकास योजनाओं की शुरुआत की जा सकती है। इसमें सड़क निर्माण, स्वच्छता, जल आपूर्ति और स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने जैसे मुद्दे शामिल हैं।

इस बातचीत के बाद उम्मीद जताई जा रही है कि पुडुचेरी में निवेश बढ़ेगा और यह केंद्र सरकार की सहायता से और भी बेहतर विकास की दिशा में आगे बढ़ेगा।

लेखक के बारे में
सुशीला गोस्वामी

सुशीला गोस्वामी

लेखक

मैं एक न्यूज विशेषज्ञ हूँ और मैं दैनिक समाचार भारत के बारे में लिखना पसंद करती हूँ। मेरे लेखन में सत्यता और ताजगी को प्रमुखता मिलती है। जनता को महत्वपूर्ण जानकारी देने का मेरा प्रयास रहता है।

एक टिप्पणी लिखें
कृपया वैध नाम दर्ज करें!
कृपया वैध ईमेल दर्ज़ करें!
एक नियुक्ति करना